क्या आप रिपोर्टर है
व्यवसाय

क्या आप रिपोर्टर है? घर बैठे न्यूज़ लिखकर कमाएं पैसे इस प्लेटफॉर्म से

दिव्य संवाद, क्या आप रिपोर्टर है? या आप के अंदर न्यूज़ लिखने की क्षमता है और आपको प्लेटफार्म नहीं मिल रहा है तो यह आर्टिकल आपकी मदद जर सकता है. न्यूज रिपोर्टर या पत्रकार वही व्यक्ति बन सकता है, जो किसी भी बात को समझना और दूसरों तक पहुंचने में रूचि रखता है | ऐसा व्यक्ति एक न्यूज रिपोर्टर बन सकते हैं, क्योंकि न्यूज रिपोर्टर बनने वाले व्यक्ति को किसी भी प्रकार की घटना घटित हो जाने पर उससे सम्बंधित हर प्रकार की जानकारी प्राप्त करके बहुत कम शब्दों और एक सरल भाषा में लोगों तक पहुंचाना होता है | इसके लिए लोगों को शिक्षित होना आवश्यक है |

एक अच्छा पत्रकार वही होता है जो लोगो को उनके अधिकार के प्रति सजग करता है व देश दुनिया में क्या चल रहा है उसकी सही से व्याख्या कर लोगो को बता सके | वहीं इसमें चाहे कोई संस्था हो या सरकार, एक पत्रकार को कभी भी गलत नीतियों या कार्य के लिए आलोचना करने से नहीं डरना चाहिए | यदि समाज में कुछ सही नहीं हो रहा है तो ये न्यूज़ रिपोर्टर या पत्रकार की जिम्मेदारी है कि वो लोगो को इसके प्रति सजग करे |

यदि आप न्यूज़ लिखकर या अपने आस पास के ख़बरों का वीडियो शेयर कर पैसा कामना चाहते है तो न्यूज़ प्लस आपका हार्दिक अभिनन्दन करता है। न्यूज़ प्लस एक ऐसा एंड्राइड मोबाइल अप्प है जिसमे आप वीडियो, इमेजेज और आर्टिकल तीनों फॉर्मेट में आप न्यूज़ डाल सकते है. साथ हीं आपको सिगनुप करने से लेकर न्यूज़ डालने एवं शेयर करने, न्यूज़ पढ़ने, रेफेर करने तक का पॉइंट मिलता है. तो आइये जानते है इस अप्प के कुछ बेसिक फीचर के बारें में…

NewsPlus app इनस्टॉल कैसे करें

सबसे पहले आपको इस लिंक पर क्लिक करके न्यूज़ प्लस अप्प को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड एवं इनस्टॉल करना है।

NewsPlus app को ओपन करना है।

इसके बाद आपको अपना स्टेट एवं जिला सेलेक्ट करना है

आपके होम पेज पर यदि कोई न्यूज़ नहीं आया है तो आप लक्की विनर है और आप ५० रुपए जितने के हक़दार है.

इसके लिए बस आपको रिपोर्टर सेक्शन में रजिस्टर्ड करना है.

NewsPlus app में रजिस्टर्ड कैसे करें

रजिस्टर्ड करने के लिए आपको होम पेज पर ऊपर दाएँ ओर कोने में प्रोफाइल बटन पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपको Click to Login बटन पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपको निचे Sign Up बटन दिखाई देगा, इसपर क्लीक करना है।

आपके सामने Sign Up पेज खुल जाएगा इसमें आपको अपना फुल नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल ID डालकर अपना पासवर्ड डालना है, पासवर्ड को दुबारा टाइप करना है.

इसके बाद आपको यूजर रोल सेलेक्ट करना है यहाँ आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे पहला Viewer एवं दूसरा Reporter का इसमें से आपको कोई एक सेलेक्ट करना है।

ध्यान दें कि :- यदि आप न्यूज़ डालना चाहते है तो रिपोर्टर सेलेक्ट करना है या आप न्यूज़ पढ़ना चाहते है तो व्यूअर सेलेक्ट करें। रिपोर्टर सलेक्ट करने पैर 50 पोईंट मिलेंगे या व्यूअर सेलेक्ट करने पर 30 पोईंट मिलेंगे साथ हिन् रिपोर्टर को न्यूज़ पब्लिक करने, न्यूज़ शेयर करने, App रेफर करने के पैसे मिलेंगे न्यूज़ पढ़ने के नहीं। वहीँ व्यूअर को न्यूज़ देखने न्यूज़ शेयर करने App रेफर करने के पोईंट मिलेंगे व्यूअर न्यूज़ पुब्लिके नहीं कर पाएंगे.

इसके बाद आपको अपना State एवं जिला सेलेक्ट करना है और SignUp बटन पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपके दिए हुए नम्बर पर एक otp भेजा जाएगा उसे आपको Fill करना है.

अब आप सक्सेसफुल रजिस्टर्ड कर चुके है। आप NewsPlus App का आनंद उठाइये और अपने रोल के अनुसार कार्य कर पॉइंट कमाइए।

आपके डेशबोर्ड में आपके पॉइंट दिखाई देंगे।

NewsPlus app पॉइंट रिडीम कैसे करें

पॉइंट रिडीम करने के लिए आपको एप्प के दाईं और ऊपर कोने में प्रोफाइल बटन पैर क्लीक करना है।

इसके बाद आपको ऊपर सेटिंग आइकॉन पैर क्लीक करना है यहाँ आपको पहला ऑप्शन आपको Withdraw earn point के बटन पर क्लीक करना है।

इसके बाद आपको तीन ऑप्शन दिखाई देंगे पहला Gpay, दूसरा Paytm, एवं तीसरा बैंक अकाउंट का. इसमें से आप अपने सुविधा अनुसार जिसमे पैसे लेना चाहते है उसपर टिक कर अपना डिटेल्स भरेंगे और सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे।

कुछ समय बाद आपका पॉइंट रूपये में कन्वर्ट होकर आपके दिए गए Account में भेज दिया जाएगा। ध्यान दें कि पॉइंट रिडीम करने के लिए आपके डेशबोर्ड में कम से कम 1000 पॉइंट होना चाहिए।

NewsPlus app कितने पॉइंट का कितना रुपया मिलता है?

एप्प डेवलपर से प्राप्त जानकारी के अनुसार फ़िलहाल टेस्टिंग पीरियड में 10 Points = 1 Indian Rupee के बराबर है जिसे बढ़ाया जा सकता है. साथ हीं टॉप परफॉर्मेंस करने वाले रिपोर्टर एवं Viewer को पॉइंट के बराबर भी रुपए दिए जा सकते है उनके एक्टिविटी पर निर्भर करता है।

To Download NewsPlus App Click here

घर बैठे ऑनलाइन करें कमाई मोबाइल से सीधे बैंक खाते में मिलेगी राशि

Leave a Reply

Your email address will not be published.