आईपीसी धारा 354B में क्या सजा है?
Technical G.K.

IPC 354D क्या है? भारतीय दंड संहिता की धारा 354D कब लगती है।

आज का इस आर्टिकल में हम बात करेंगे धारा 354D क्या है। आम तौर पर महिला के उदासीनता के बावजूद अगर कोई व्यक्ति उस महिला से संपर्क करने या करने की कोशिश करता है तो इस धारा में दो अपराध शामिल हैं। सबसे पहला स्त्री द्वारा स्पष्ट रूप से अनिच्छा उपदिर्शत किए जाने के बावजूद बार-बार पीछा करता है।

IPC 326a ,326b क्या है? भारतीय दंड संहिता की धारा 326ए कब लगती है, सजा

और संपर्क करता है या संपर्क करने का प्रयास करता है दूसरा अपराध जहां एक आदमी किसी महिला को इंटरनेट ईमेल या इलेक्ट्रॉनिक संचार के किसी अन्य रूप से किसी महिला द्वारा उपयोग पर नजर रखता है।

आरोपी को एक पुरुष होना चाहिए और पीड़ित को एक महिला होना चाहिए किसी महिला से संपर्क करें या संपर्क करने का प्रयास करें इंटरनेट ईमेल या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक संचार की महिला द्वारा उपयोग पर नजर रखता है इस तरीके अनिच्छा जाहिर करने के बावजूद यदि ऐसा कार्य अपराध के निवारण या पता लगाने के प्रयोजन के लिए किया गया था।

अवैध कब्जा कैसे हटाए। How to remove illegal possession

और पीछा करने पुरुष को राज्य द्वारा उस अपराध के निवारण और पता लगाने का उत्तरदायित्व सौंपा गया था या ऐसा किसी विधि के अधीन या किसी विधि के अधीन किसी व्यक्ति द्वारा आरोपी किसी शर्तिया अपेक्षा का पालन करने के लिए किया गया था।

वसीयत क्या है इसकी प्रकिया क्या है। What is the process of a will?

यह परिस्थितियों में उस व्यक्ति पर दोनों में से किसी भांति के कारावास से जिसकी अवधि 3 वर्ष तक की हो सकेगी दंडित किया जाएगा और जुर्माना से भी दंडित होगा और द्वितीय या दोषसिद्धि पर किसी व्यक्ति के कारावास से जिसकी अवधि 5 वर्ष तक की हो सकेगी दंडित किया जाएगा और जुर्माना से भी दंडनीय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.