सर्वे फॉर्म क्या है
राष्ट्रीय

सर्वे फॉर्म क्या है इसे कैसे बनाया जाता है?

दोस्तों आप सब ने कई बार किसी न किसी आदमी के मुह से सुना होगा सर्वे का नाम आखिर ये सर्वे होता क्या है। और सर्वे कैसे बनाते है सर्वे अगर बनाते है तो आखिर इसका क्या काम होता है इन सारे सवालों के जबाब आज हम इस आर्टिकल में देखने वाले है।

सर्वे फॉर्म एक फॉर्म होता है जिसपर कुछ सवाल पूछे जाते है जिससे किसी टॉपिक पर ज्यादा जानकारी पायी जाते है। ये सवाल लोगो से या उस टॉपिक में रूचि रखने वाले लोगो से पूछे जाते है और जानकारी हासिल की जाती है। ताकि लोगो के दिए जबाबो से उस टॉपिक पर ज्यादा रिसर्च परिक्षण और सुधार किया जा सके।

SSB ने की कार्रवाई, इंडो-नेपाल बॉर्डर से गांजा और नकली नोटों के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

यही होता है सर्वे फॉर्म। सर्वे फॉर्म को वो लोग बनाते है जिन्हे अपने किसी प्रोडक्ट या किसी वस्तु बनाने से पहले लोगो को ये पता चल सके। की ये सर्वे फॉर्म को बनाकर लोगो से राय जानते चाहते है। लोगो से सर्वे फॉर्म भरने के बाद उस फॉर्म से सर्वे फॉर्म बनानेवाले को उसके प्रोडक्ट के संबंध में कई सारी जानकारी मिल जाती है।

जमीन का बटवारा कैसे करें दादा परदादा how to divide land grandfather great grandfather

कई सारे लोगो से सर्वे लेने से उस प्रोडक्ट के बारे में क्रिएटर को क्या करना चाहिए उस से यह पता चलता है। जैसे अगर कई सारे लोगो ने सर्वे फॉर्म पॉजिटिव भरा है यानी उन प्रोडक्ट के प्रति अच्छे विचार दिए है तो क्रिएटर उसे बना सकता है अब शायद आप लोग अच्छा तरह से समझ गए होगें सर्वे और सर्वे फॉर्म क्या है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.