काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
क्षेत्रीय

काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

दिव्य संवाद, काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर भदोही में आज दिनांक 24 फरवरी 2022 को मतदाता जागरूकता स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना की चारों इकाइयों द्वारा मतदाताओं को मत देने के लिए जागरूक करने के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

जिसके मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह तथा विशिष्ट अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक नंदलाल गुप्ता रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य तथा अतिथियों द्वारा सरस्वती चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ हुआ । महिमा मौर्य ने स्वागत गीत का गायन किया। तत्पश्चात महाविद्यालय के स्वीप एंबेस्डर मानसी शुक्ला, आदर्श तिवारी ,आशीष यादव, अच्छेलाल मिश्रा ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अपने विचार रखें।

इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी जागरूकता संदेश दिया।कार्यक्रम के वक्ता डॉ बालक केश्वर तथा डॉ किरण शर्मा ने छात्र छात्राओं को मतदान के महत्व बताएं। तथा सही प्रत्याशी का चुनाव करने के लिए प्रेरित किया मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने कहा कि जो छात्र-छात्राएं 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं, वह अपने वोटर कार्ड का प्रयोग मतदान के लिए जरूर करें बूथ पर कोरोना महामारी को देखते हुए मास्क, और सेनीटाइजर उपलब्ध रहेंगे।

मतदान करते समय इन कोरोना वायरस निरोधक उपायों का जरूर प्रयोग करें। अपना मत निडर हो कर दें। जिला विद्यालय निरीक्षक भानु प्रताप एव्ं नंदलाल गुप्ता ने बताया कि मतदाता चुनाव में उदासीन न रहे और पूरे मनोयोग से मतदान करें। जिससे स्वस्थ लोकतंत्र की स्थापना हो सके। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ कामिनी वर्मा ने बताया कि लोकतंत्र की शक्ति जनता में निहित होती है।

जनता जिसे मत देती है वही चुनाव जीतता है । इसलिए हमेशा सही प्रत्याशी का चुनाव करें जिससे देश और समाज विकास की ओर बढ़ता रहे। इस अवसर पर डॉ मोनिका सरोज और डॉक्टर संतोष आर्य ने भी अपने विचारों से छात्र-छात्राओं में ऊर्जा का संचार किया कार्यक्रम में डॉ संतोष आर्य ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

बिजली बिल को विस्तार से कैसे जानें

Leave a Reply

Your email address will not be published.