अभी 20 प्रतिशत मॉडल डीड से रजिस्ट्री कराना अनिवार्य है
राष्ट्रीय

अभी 20 प्रतिशत मॉडल डीड से रजिस्ट्री कराना अनिवार्य है

सुबे के सभी 125 निबंधन कार्यालय में होने वाली कुल रजिस्ट्री में अब कम से कम 20 फ़ीसदी मॉडल डीड से कराना अनिवार्य होगा इसको लेकर मद्य निषेध देश उत्पादन एवं निबंधन विभाग के आयुक्त कार्तिकेय धनजी से सभी जिले के अवर निबंधको को स्पष्ट निर्देश दिया है।

सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए अप्रैल माह में अभियान। Campaign in the month of April to remove encroachment from government land.

उन्होंने बताया कि पिछले साढे 3 महीने में करीब चार हजार निबंध मॉडल जीत के माध्यम से बिना किसी सहयोग कराए गए हैं। आयुक्त ने बताया कि निबंधन विभाग की वेबसाइट पर हिंदी में 31 अंग्रेजी में 31 तथा उर्दू में 29 प्रकार के मॉडल डीड का मॉडल और प्रतिशत है इसकी सहायता से आम जनता खुद दस्तावेज तैयार कर सकते हैं।

कर्मचारियों को बड़ा तोहफा एक अप्रैल से लागू होगा ये नियम सैलरी बढ़ेगी।

ऑनलाइन रजिस्ट्री के दौरान ऑनलाइन भुगतान को प्रोत्साहित कराने के लिए स्टांप ड्यूटी की राशि में एक ही फीसदी या अधिकतम 2000 की छूट भी दी जाती है मॉडल डीड के माध्यम से लोगों को रजिस्ट्रेशन में सहयोग के लिए निबंधन कार्यालय में आइ हेल्प यू भी खोले गए हैं जिनके पर्याप्त संख्या में ऑपरेटर सहित कंप्यूटर की सुविधा मुहैया कराई गई है मॉडल डीड में पूरी जानकारी लिखी रहती है बिना कातिब की सहायता लिए कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन डीड की कॉपी तैयार कर सकेंगे।

घर होने पर भी डीडीए में आवेदन कर सकेंगे आप

3 Replies to “अभी 20 प्रतिशत मॉडल डीड से रजिस्ट्री कराना अनिवार्य है

Leave a Reply

Your email address will not be published.