आधार कार्ड में नाम गलत है कैसे सुधार करें।
राष्ट्रीय

आधार कार्ड में नाम गलत है कैसे सुधार करें।

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं कि आधार कार्ड में आपको अपने नाम सुधारने के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना होगा। आपको बता दें कि वह दिन अब गए जब आपको अपने आधार कार्ड में किसी भी चीज का सुधार करने के लिए आधार सेंटर जाकर लाइन में खड़ा होना पड़ता था।

आपको बता दें कि आधार कार्ड में नाम सुधारने के लिए आपको 50 का शुल्क देना होगा। दोस्तों यह पोस्ट आपको पसंद है तो अपने सभी दोस्तों के पास शेयर करना मत भूलिएगा। क्या आपका भी जब आधार कार्ड बन रहा था उस समय आधार कार्ड का नाम गलत दर्ज हो गया था। तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आप अपने आधार कार्ड में अपना नाम दो बार सुधार करा सकते हैं |

पैन कार्ड कैसे बनवाएं जिसका उम्र 18 साल से कम हो।

आपको पता होगा कि आधार कार्ड हमारे दैनिक जीवन मैं एक बहुत बड़ा एवं रोल अदा करता है। आप बिना आधार कार्ड के किसी भी सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं उठा सकते हैं यदि आपका आधार कार्ड है और आपका नाम गलत हो गया है। आधार कार्ड पर तो आपको बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

आधार कार्ड में नाम कितनी बार चेंज कर सकते हैं?
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यदि आप का नाम आधार कार्ड में गलत हो जाता है तो UIDAI के ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार आप दो बार अपने आधार कार्ड में नाम को सुधार कर सकते हैं |

जमीन का बटवारा कैसे करें दादा परदादा how to divide land grandfather great grandfather

आधार कार्ड में नाम सुधार के लिए जरूरी दस्तावेज
जो आधार कार्ड में नाम सुधारने के लिए नीचे आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की सूची दी गई है जो कुछ इस प्रकार से है।

ऑफलाइन तरीके से अपने आस-पास के किसी आधार कार्ड सेंटर पर जाकर अपने आधार कार्ड मे नाम व एड्रैस चेंज करवाने के लिए आपके पास सर्टिफिकेट, पैन कार्ड, वोटर आइडी कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक पास बुक आदि दस्तावेज होना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.