मुख्यमंत्री परिवार लाभ योजना समाज कल्याण विभाग
राष्ट्रीय

राज्य में अवैध खनन हुआ तो अफसरों की खैर नहीं।

राज्य में बढ़ते अवैध खनन के खिलाफ मुख्यमंत्री हेमंत सुरेंद्र ने अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए हैं उन्होंने कहा कि अवैध खनन किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जाएगा अगर ऐसा हुआ तो संबंधित अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसमें लोगों या माफियाओ के खिलाफ भी जल्द कार्रवाई करने को कहा उन्होंने अवैध माइनिंग रोकने के लिए प्रभारी मैकेनिज्म तैयार करने की भी बात की है श्री सोरेन शनिवार को कांके रोड रांची स्थिति मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिले के डीसी व एसपी के साथ अवैध खनन पर समीक्षा बैठक कर रहे थे।

बिहार को मिला नया एम्स, बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मोदी का तोहफा

मुख्यमंत्री ने धनबाद हाजिरबाग रामगढ़ व अन्य कोल माइनिंग वाले जिले में चाईबासा लातेहार रांची आदि पत्थर माइनिंग वाले जिले में पदस्थापित अधिकारियों को विशेष तौर पर करें हिदायत देते हुए अवैध खनन पर रोक लगाने का निर्देश दिया है उन्होंने कहा कि कुछ खनन माफियाओं द्वारा जान बूझ कर अवैध खनन किया जा रहा है।

ताकि वर्तमान सरकारी की छवि खराब की जा सके बैठक में मुख्यमंत्री सचिव सुखदेव सिंह डीजीपी नीरज सिन्हा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे मुख्यमंत्री नदी कार्यों को चेतावनी देते हुए कहा कि अवैध खनन रोकना आप सभी की जिम्मेदारी है अवैध खनन रोकने के लिए राजस्थार पर विशेष टीम का गठन किया जाएगा।

जमीन का बटवारा कैसे करें दादा परदादा how to divide land grandfather great grandfather

Leave a Reply

Your email address will not be published.