हिंदू पक्ष का केस चलने वाला है या नहीं 26 मई को सुनवाई।
राष्ट्रीय

हिंदू पक्ष का केस चलने वाला है या नहीं 26 मई को सुनवाई।

मस्जिद मामले में हिंदू पक्ष का मुकदमा चलने लायक है या नहीं इस पर वाराणसी जिला जज की अदालत 26 मई को सुनवाई करेगी ज्ञानवाणी मस्जिद कमेटी ने अपनी अर्जी में मुकदमे को सुनवाई योग्य नहीं बताया है।

सरकारी वकील राणा संजीव सिंह ने बताया कि मंगलवार को जिला अदालत ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार पहले अर्जी पर सुनवाई का फैसला करते हुए 26 मई की तारीख मुकर्रर की इसके साथ ही अदालत ने एडवोकेट कमीशन की कार्यवाही पर आपत्ति दाखिल करने के लिए दोनों पक्ष को 1 सप्ताह का समय दिया है।

IPC 326a ,326b क्या है? भारतीय दंड संहिता की धारा 326ए कब लगती है, सजा

मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव ने कहा कि ज्ञान वाणी मस्जिद परिसर में पूरे साल श्रृंगार गौरी की पूजा की अनुमति के लिए किया गया है मुकदमा उपासना अस्थल अधिनियम 1991 का उल्लंघन है मंगलवार को वाराणसी के सिविल जज की अदालत में विश्व वैदिक सनातन संघ की महामंत्री किरण सिंह की तरफ से एक याचिका दायर की गई है।

जमीन का बटवारा कैसे करें दादा परदादा how to divide land grandfather great grandfather

जिसमें ज्ञानवाणी परिसर में मुसलमानों का प्रवेश रोकने उसे हिंदुओं को सौंपने तथा कहा नियमित पूजन अर्चना करने के अधिकार की मांग की गई है कुतुब मीनार परिसर हिंदुत्व की दोबारा आस्था विवाह पूजा का अधिकार मांगने वाली याचिका पर निकली अदालत ने सुनवाई हुई कोर्ट ने फैसला 9 जून तक के लिए सुरक्षित रख लिया एएसआइ ने कहा है कि कुतुब मीनार एक संरक्षित स्मारक है और वहां पूजा की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.