मुख्यमंत्री परिवार लाभ योजना समाज कल्याण विभाग

सरकारी कोषांग के दुरुपयोग के आरोप पर स्वास्थ्य मंत्री का जवाब।

सरयू राय द्वारा लगाए गए वित्तीय अनियमतता और सरकारी कोष के दुरुपयोग के आरोप पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना ने अपना पक्ष रखा है बन्ना गुप्ता ने बताया कि मंत्री को कोषांग अधिकारी और कर्मचारी को प्रोत्साहन राशि के रूप में 14.59 देने का आकलन किया गया है अभी तक किसी भी कर्मचारी को एक रुपया भी नहीं मिला है।

गबन का आरोप लगाने वाले सरयू राय को यह स्पष्ट करना चाहिए कि विभाग के किस खाते से मुझे पदअधिकारी और कर्मचारी के खाते में पैसे भेजे गए हैं वह शुक्रवार को मंत्री आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे उन्होंने कहा कि मैंने विभाग को प्रोत्साहन राशि के लिए अनुमोदन किया था लेकिन गलत तरीका से पैसा भुगतान करने के लिए नहीं कहा मेरा नाम भी प्रोत्साहन राशि में जोड़ा गया था।

राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना ऑनलाइन आवेदन national family benefit scheme online application,

जिसकी जानकारी के लिए मैने अपना नाम वापस करने के लिए पत्र लिखा मेरे आवास के पास ही उनकी भी आवाज है इसीलिए उन्होंने यह भी पता होगा कि किस गाड़ी से कितना पैसा गबन करके मैं भाग गया राजनीति में सुनिश्चित जरूरी है जिसकी बाद सरयू राय कर रहे हैं उनकी खुद पर भी लागू होती है स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट का उल्लंघन हुआ है।

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना Chief Minister Girl Marriage Scheme

विभाग के कागज सरयू राय के पास कैसे पहुंचे क्योंकि यह भी भाग्य जाता है। जिन्हें आरटीआई से ही प्राप्त किया जा सकता है विभागीय कागजात कैसे पहुंचे इसकी जांच होगी इसके लिए पीत पत्र विभाग को लिखा गया है विभाग जांच कर रही है और रिपोर्टर आने के बाद आगे की कार्रवाई पर विचार किया जाएगा मनाने का केस करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चाचा भतीजा में लड़ाई नहीं लगाएंगे यह मेरे से उम्र में बड़े हैं विद्वान है और उच्च जाति के है लेकिन नीची जाति का होने का मतलब नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.