गुरु बना घंटाल, शिष्या का किया सत्यानाश
राष्ट्रीय

गुरु बना घंटाल, शिष्या का किया सत्यानाश

दिव्य संवाद, भागलपुर। बेशक, गुरु-शिष्य का रिश्ता पवित्र होता है। पर, आजकल कुछ तथाकथित गुरुओं की वजह से ये रिश्ते भी तार-तार हो रहे हैं। इसका जीता जागता उदाहरण सोमवार को घोघा में देखने को मिला। जहां एक कोचिंग संचालक ने अपनी ही शिष्या की मांग में सिंदूर डाला फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। इंटरनेट मीडिया पर फोटो अपलोड होते हीं जंगल में आग की तरह यह मामला फैल गया। नतीजा यह हुआ कि 11 फरवरी को होने वाली शिष्या की शादी तक टूट गई। इतना ही नहीं तथाकथित गुरु ने जहां शिष्या की शादी होने वाली थी, वहां यानि वर पक्ष के पास भी उक्त फोटो भेज दी। कोचिंग संचालक के इस घिनौनी हरकत से प्रखंड के पूरे शिक्षण संस्थान संदेह के घेरे में आ गया है।

पीडि़त छात्रा ने सोमवार को घोघा थाना में लिखित आवेदन देकर गुरु सिकंदर मंडल पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। दर्ज मामले में बताया गया है कि सिकंदर मंडल पिता जीतन मंडल अपने आवास पर पढ़ाई के दौरान ही मेरे मुंह पर रूमाल रख कर बेहोश कर दिया। इसी दौरान मेरे साथ सेल्फी फोटो ले ली। जब हमें होश आया तो देखे कि मेरी मांग में सिंदुर डाला है। जैसे ही हमने बोला, उसने सिंदूर धो डाला, फिर चुप रहने की धमकी दी। जिस कारण मैं अब तक चुप रही। इसके बाद वह हमें ब्लैक मेल करता रहा। उक्त घटना 28 फरवरी 2021 की बताई गई है।

पिता पर टूटा गम का पहाड़

पीडि़ता के पिता पर गम का पहाड़ टूट पड़ा। अपनी व्यथा बताते हुए पिता कहते हैं कि मेरी बेटी की शादी 11 फरवरी को होने वाली थी। आमंत्रण कार्ड भी बांटे जा चुके थे। इसके अलावा विवाह से संबंधित सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गई थी। परंतु कोचिंग संचालक चरित्रहीन शिक्षक द्वारा इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने के अलावा मेरे होने वाले रिश्तेदार (वर पक्ष) को भी लकड़ी के साथ सेल्फी शूट वाली फोटो भेज दी और दावा किया कि इस लड़की की शादी मुझसे हो चुकी है। कोचिंग संचालक की इस हरकत से बेटी की शादी टूट गई।

घोघा थानाध्यक्ष मो. दिलशाद ने कहा मामले की जांच की जा रही। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। पीडि़ता द्वारा मामले से संबंधित आवेदन दिया गया है।

One Reply to “गुरु बना घंटाल, शिष्या का किया सत्यानाश

Leave a Reply

Your email address will not be published.