Divya samvad news policy for approved members and reportes

Divya Samvad news Policy, हमें यह बताते हुए काफी हर्ष हो रहा है कि दिव्य संवाद न्यूज़ पोर्टल अपनी टीम के साथ लगातार नए नियम लाकर अपनी टीम को कंटेंट लेखन हेतु प्रोत्साहित करते हैं।

किस तरह का कंटेंट मान्य होगा?

दिव्य संवाद पर आप समाचार (सभी प्रकार की), कहानियां, कविता, ज्योतिषी, सरकार की नवीनतम नीतियां, शिक्षा, व्यवसाय एवं अन्य जानकारियां आप साझा कर सकते हैं।

किस तरह का कंटेंट मान्य नहीं होगा?

कही से कॉपी किया गया या चुराया गया,
धार्मिक या राष्ट्रीय शांति सौहार्द भंग करने वाला,
अश्लील,
किसी विज्ञापन से संबंधित जिसे तोड़-जोड़कर खबर का शक्ल दिया गया हो,

किस कंटेंट के लिए कितना पैसा/ Rate for Content

Divya samvad news policy के वर्तमान नियम के अनुसार हमारी यह अनुबंध नीति VPM (व्यू पर हजार) पर कार्य करती है। किसी की एक कंटेंट पर 1000 व्यूज हो तो उसके लिए 50 से 300 INR निर्धारित की गई है। व्यूज की गिनती गूगल एनालिटिक्स टूल्स (google analytics tools) से की जाती है। किसी अन्य टूल्स या सॉफ्टवेयर की गिनती मान्य नहीं होगी।

अनुबंध कर्ता द्वारा भेजे गए कंटेंट को पोर्टल पर प्रकाशन की तिथि से अगले महीने की अंतिम तिथि तक ही गिना जाएगा।

उदाहरण स्वरूप यदि किसी अनुबंध कर्ता की कंटेंट को 1 से 31 जनवरी के बीच प्रकाशित की गई है तो फरवरी माह के अंतिम तिथि को देखा जाएगा कि कंटेंट पर कितने व्यूज हुए। यदि उक्त अवधि के अंतर्गत 1000 से कम व्यूज होते हैं तो उन्हें लेफ्ट कंटेंट माना जाएगा और उसकी कोई गिनती नहीं की जाएगी और न हीं उसका कोई रेवेन्यू दिया जाएगा। यदि कंटेंट पर 1000 या उससे अधिक व्यूज आते हैं तो प्रत्येक 1000 व्यूज के हिसाब से रेवेन्यू जोड़ा जाएगा।

पेमेंट कैसे होगा Payment for news

अनुबंध कर्ता को पेमेंट पेटीएम, वायर ट्रांसफर, गूगल पे के माध्यम से होगा।

नोट:- अनुबंध कर्ता को पेमेंट प्राप्त करने के लिए काउंट तिथि को खाते में कम से कम ₹3000 होना आवश्यक है। यदि कॉउंट तिथि को अनुबंध कर्ता के खाते में 3000 से कम राशि होती है तो पेमेंट होल्ड पर रखा जाएगा और अगले पेमेंट में जोड़ा जाएगा।

यदि अनुबंध कर्ता के खाते में निर्धारित तिथि से पहले या निर्धारित तिथि तक 3000 या उससे अधिक राशि हो जाती है तो सभी राशि पेमेंट की तिथि को भेज दी जाएगी।

कंटेंट किस तरह की होगी/कंटेंट पॉलिसी/ Divya samvad news policy

कंटेंट हिंदी भाषा (देवनागरी लिपि) में टाइप किया हुआ होना चाहिए।
कंटेंट (content)के साथ तस्वीर या स्पष्ट वीडियो होना चाहिए। (एडिट किया गया वीडियो या तस्वीर मान्य नहीं)
पास कंटेंट के लिए कंटेंट कम से कम 300 शब्दों में होना चाहिए।
दिव्य संवाद न्यूज़ पोर्टल पर भेजा गया कंटेंट किसी अन्य न्यूज़ पोर्टल या वेबसाइट पर नहीं भेजा गया हो।
यदि व्यूज पाने के लिए अनुबंध कर्ता खुद ही कंटेंट पर क्लिक कर व्यूज लाता है, या किसी सॉफ्टवेयर का सहारा लेता है तो उसका सभी कंटेंट लेफ्ट कंटेंट माना जाएगा और उन्हें कंटेंट की कोई राशि देय नहीं होगी, यदि कोई होल्ड पेमेंट हो तो उन्हें भी रद्द कर दिया जाएगा, उसका अनुबंध रद्द की जा सकती है।

दिव्य संवाद पर प्रकाशित किए गए किसी भी कंटेंट के लिए यदि कोई वाद विवाद होता है तो इसकी पूरी जिम्मेवारी कंटेंट भेजने वाले अनुबंध कर्ता की होगी।

दिव्य संवाद न्यूज़ पोर्टल अनुबंध नीति को कभी भी बंद करने या भंग करने का सर्वाधिकार अपने पास सुरक्षित रखता है। अनुबंध भंग करने या बंद करने पर कोई वाद या अपील नहीं की जा सकेगी।

दिव्य संवाद के लिए मेंबर/अनुबंध कर्ता द्वारा भेजे गए कंटेंट का उपयोग दिव्य संवाद टीम अपने पोर्टल के साथ-साथ अपने अधीनस्थ या पार्टनर पोर्टल पर भी कर सकेगा। जिस पर कंटेंट भेजने वाले मेंबर को कोई आपत्ति या कोई दावा नहीं होगी।

शब्द व्याख्या

कंटेंट:- कंटेंट से अभिप्राय है कोई भी सामग्री लिखा हुआ, फोटो, पीडीएफ, जेपीजी या अन्य किसी भी फॉर्मेट में हो कंटेंट कहलाएगा।

विज्ञापन:- किसी संस्था, व्यक्ति या किसी व्यवसाय/प्रतिष्ठान के प्रचार प्रसार हेतु दिव्य संवाद पर भेजा गया कंटेंट विज्ञापन कहलाएगा। जिसके लिए शुल्क, (टीम द्वारा निर्धारित) देना होगा)

पास कंटेंट:- वैसे कंटेंट जो दिव्य संवाद टीम द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करते हुए रेवेन्यू शेयर करने के योग्य हो पास कंटेंट कहलाएगा।

लेफ्ट कंटेंट:- वैसे कंटेंट जो दिव्य संवाद टीम द्वारा निर्धारित नियमों का पालन नहीं करता हो, जिस पर निर्धारित अवधि में 1000 व्यूज नहीं आता हो, जिस कंटेंट पर रेवेन्यू शेयर नहीं किया जा सकता हो लेफ्ट कंटेंट कहलाएगा।

यदि आप सहमत हैं तो आप अपना कंटेंट/news फोटो या वीडियो के साथ editordivyasamvad@gmail.com इस मेल पर भेजना सुनिश्चित करें।