बिहार में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है
त्योहार

बिहार के तीन सौ प्रखंड में पहुंचा करोना पटना में संक्रमण सबसे तेज

बिहार में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, हालांकि स्थिति अभी तक पूरी तरह से नियंत्रित है राज्य भर में 4526 नये कोरोना संक्रमित मिले है इनमे सबसे अधिक पटना जिले में 1956 नये लोग संक्रमित हुए है स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

बिहार में कोरोना विस्‍फोट, 24 घंटे में 47 नए मरीज; पटना फिर बन रहा हॉट स्‍पॉट

कोरोना का संक्रमण राज्य के 300 प्रखंडों तक पहुंच गया तीन प्रखंडों तक संक्रमण दायरा सिमित था ।मात्र 18 दिनों में कोरोना संक्रमण ने 300 प्रखंडों को अपनी चपेट में ले लिया। बताया कि पटना में सबसे तेज गति से पॉजिटिव रेट बढ़ी है। पटना में पॉजिटिव रेट 18.71 प्रतिशत पर पहुंच गयी है।

पटना में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण दो लोगों की मौत हो गयी। वही 17 डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ गये है इसके साथ के 14 साइंटिस्ट व 10 कर्मी पॉजिटिव पाये गये है खास बात यह है कि 24 घंटे के अंदर पटना जिले मे 1956 नये मामले सामने आये है। साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हजार से बढ़कर 7 हजार 72 पहुंच गयी है।

अधिकारियों के मुताबिक सात महीने बाद जिले में एक साथ इतने मामले सामने आये है। विशेषज्ञों की माने, तो कोविड की रफ्तार तेज है, लेकिन भर्ती मरीजों की संख्या बहुत कम है । 100 से अधिक मरीज रोजाना ठीक भी हो रहे है। इससे एक दिन पूर्व पटना में 1314 मरीज पॉजिटिव पाये गये थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.