रामगंगा हॉस्टल
क्षेत्रीय

भारत के धर्मनिरपेक्ष का उदाहरण है क्रिसमस डे :- ज्योति सिंह

फारबिसगंज शहर के रामगंगा हॉस्टल में धाम से मनाया गया क्रिसमस डे। इस कार्यक्रम की शुरुआत हॉस्टल के कार्यकारी निदेशक ज्योति सिंह ने सभी बच्चों को चॉकलेट कथा केक काटकर किया। सभी बच्चे कार्यक्रम में उत्साहित थे तथा सभी बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किया। कार्यक्रम देखकर सभी अभिभावक खुश हुए और बच्चों के कार्यक्रमों का उत्साहवर्धन भी किया। बच्चों के द्वारा भासन ,नृत्य, नाटक एवं बहुत सारी प्रस्तुति दी गई।

रामगंगा हॉस्टल में धूमधाम से मनाया गया रंगों का त्योहार होली

कार्यक्रम के संबोधन में कार्यकारी निदेशक कहा हमारा देश एक धर्मनिरपेक्ष देश हैऔर हम लोग सभी धर्म का सम्मान करते हैं इस देश में सभी धर्मों को माना जाता है। क्रिसमस एक बहुत ही बड़ा पर्व है जिसे भारत में भी कई हिस्सों में बड़े धूमधाम से मनाया था आज के दिन सभी लोग गिरजा घर जाते हैं और वहां ईसा मसीह को मोमबत्ती जलाते। हमें हमारे बच्चों को भी सभी संस्कृति और धर्म के बारे में पता रखना चाहिए इसीलिए स्कूलों में भी इसे धूमधाम से मनाया जाता है।

उम्र छोटी ही सही पर हौसला बढ़ा हो। ज्योति सिंह

कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षिका प्रियंका सिंह, मिस पूजा, शिक्षक विक्की रजक के साथ बच्चे सुजीत, रोहन,सारीक, खुशबू गौरव, सोनू, जानवी , रोहित, दीपिका ,रवि, भारतेंदु देवराज , खुशी, पल्लवी शिव ,आदित्य, ज्ञानवी, नैना, लकी, रितिक, रकिब, साक्षी और अमन के साथ बहुत से अभिभावक भी मौजूद थे।

किशोरी बालिकाओं के लिए योजना

Leave a Reply

Your email address will not be published.