एक राजा मोटापा बढ़ने की वजह से बीमार पड़ गया।
कहानी

एक राजा मोटापा बढ़ने की वजह से बीमार पड़ गया।

दिव्य संवाद: डॉक्टरों ने उसे सलाह दी कि वह खाना कम कर दे तो मोटापा घट सकता है। डॉक्टरों की इस सलाह से राजा गुस्सा हो गया।

राजा ने ऐलान किया की जो भी उसका अच्छा इलाज करेगा। उसे बड़ा इनाम दिया जाएगा। लेकिन इसमें एक शर्त थी। जो भी इस कार्य में सफल न रहेगा। उसका सिर कलम कर दिया जाएगा।

16 साल की नाबालिग की 45 साल के युवक से विवाह हुआ युवती अपने भतीजे के संग फरार हो गई।

ज्योतिषियों ने भविष्यवाणी की कि राजा का जीवन अब एक महीने का और बचा है। यह जानकर राजा डर गया और परेशान रहने लगा।

जिस ज्योतिषी ने यह भविष्यवाणी की थी उसे महीने भर के लिए जेल में डाल दिया गया ताकि यह देखा जा सके कि उसकी भविष्यवाणी में कितना दम है।

राजा बहुत डरा हुआ था। उसने खाना पीना भी बहुत कम कर दिया और महीने भर के भीतर ही उसका वजन काफी गिर गया। इसके बाद राजा ने जेल से ज्योतिषी को बुलाया और कहा। आप क्यों नहीं मुझे तुम्हारा सिर कलम कर देना चाहिए।

रूस और यूक्रेन के प्रस्ताव से दोनों पक्ष को संकेत।

इस पर ज्योतिषी बोली कि अपने को शीशे में देखिए कि आप अब कितने स्वस्थ हो गए है। अपने को स्वस्थ और दुबला काया देखकर राजा का आश्चर्य का कोई ठिकाना न रहा।

तब ज्योतिषी ने राजा से कहा कि असल डॉक्टर तो मैं ही था। मौत के बहाने मैंने आपको डरा दिया था ताकि आप खाना कम कर दे और स्वस्थ हो जाए।

सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए अप्रैल माह में अभियान। Campaign in the month of April to remove encroachment from government land.

ज्योतिषी की यह बात सुनकर राजा बहुत ही खुश हुआ और उसे इनाम दिया। साथ ही वादा किया कि वह अब कभी भी खाने-पीने में अति नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.