एक ऐसी लड़की जो दिन भर अपना सपनों में खोई रहती थी।
कहानी

एक ऐसी लड़की जो दिन भर अपना सपनों में खोई रहती थी।

एक छोटा सा गांव में एक लड़की अपनी मां के साथ रहती थी। वो लड़की मन की बहुत चंचल थी। अक्सर सपनों में खो जाया करती थी। एक दिन वो दूध से भरा बर्तन लेकर शहर जाने की सोच रही थी।

उसने अपनी मां से पूछा मां मैं शहर जा रही हूं, क्या आपको कुछ मंगवाना है उसकी मां ने कहा मुझे कुछ नहीं चाहिए हां यह दूध बेचकर जो पैसे मिलें तो अपने लिए कुछ ले लेना। वो लड़की शहर की ओर चल पड़ी चलते-चलते वो फिर सपनों में खो गई।

आईपीसी धारा 354B में क्या सजा है? What is the punishment under IPC Section 354B?

उसने सोचा कि ये दूध बेचकर भला मुझे क्या फ़ायदा होगा। ज्यादा पैसे तो मिलेंगे नहीं मैं ऐसा क्या करूं कि ज्यादा पैसे कम सकूं। इतने में ही उसेके मन मे ख्याल आया कि दूध बेचकर जो पैसे मिलेंगे।

उससे में मुर्गियां खरीद सकती हूं वो फिर सपनों में खो गई। दूध बेचकर मुझे पैसे मिलेंगे तो मैं मुर्गियां खरीद लूंगी वो मुर्गियां रोज अंडे देंगी। इन अंडों को मैं बाजार में बेचकर काफी पैसे कमा सकती हूं।

मुर्गियां खरीद ने के बाद फिर उनके अंडों चूज़े निकलेंगे। उनसे और अंडे मिलेंगे। इस तरह तो मैं ख़ूब पैसा कमाऊंगी लेकिन फिर इतने पैसों का मैं करूंगी क्या।

शादी के बाद पता चला पति को है ये गंभीर बीमारी लव मैरिज करने के बाद सिर पीट रही युवती

हां मैं उन पैसों से एक नई ड्रेस खरीदुगी जब मैं यह ड्रेस पहनकर बाहर निकलूंगी तो पूरे शहर के लड़के मुझे ही देखेंग सब मुझसे दोस्ती करना चाहेंगे। मैं भी उनसे बात करूंगी बड़ा मज़ा आएगा।

लेकिन यह देखकर बाकी की सब लड़कियां तो मुझसे जलने लगेंगी। उन्हें जलता देख मुझे मज़ा आएगा। मैं उन्हें घूरकर देखूंगी और अपनी गर्दन इस तरह से स्टाइल में झटककर आगे बढ़ जाऊंगी।

यह कहते ही लड़की ने अपनी गर्दन को ज़ोर से झटका और गर्दन झटकते ही उसके सामने एक पत्थर था उस से ठोकर लग गई और दूध से भरा बर्तन जो उसके सिर पर रख रखा था। नीचे गिरकर टूट गया।

यह देख वो सदमे में आ गई और वहां से अपनी गांव लौटी। उसने अपनी मां से माफी मांगी कि उसने सारा दूध गिरा दिया यह सुनकर उसकी मां ने कहा दूध के गिरने की चिंता छोड़ो लेकिन एक बात हमेशा याद रखो कि जब तक अंडे न फूट जाएं तब तक चूज़े गिनने से कोई फ़ायदा नहीं मां की बात और इशारा दोनों उसकी समझ में आ गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.