भारतीय स्टेट बैंक
Technical Knowledge

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में निकली बम्फर भर्ती

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 8,500 apprenticeship की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन फॉर्म एसबीआई की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं और उम्मीदवार इसे 10 दिसंबर को या उससे पहले भर सकते हैं और apprenticeship के चयन के लिए ऑनलाइन परीक्षा जनवरी 2021 में आयोजित की जाएगी, एसबीआई ने कहा है। कोई साक्षात्कार नहीं होगा और ऑनलाइन परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार स्थानीय भाषा की परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

Apply online vacancy details

31 अक्टूबर, 2020 तक 20-28 वर्ष की आयु के बीच के पद के लिए पात्र हैं। अधिसूचना में उल्लेख किया गया है, “अधिकतम आयु सीमा अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए है।

ऊपरी आयु सीमा में छूट SC / ST / OBC / PWD उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार लागू है।” अपरेंटिसशिप की अवधि 3 वर्ष है। अधिसूचना में कहा गया है, “चयनित प्रशिक्षुओं को बैंक में 3 साल के शिक्षुता सगाई के दौरान IIBF (JAIIB / CAIIB) की परीक्षाओं में अर्हता प्राप्त करने के लिए तैयार होना चाहिए।”

प्रशिक्षुओं के वेतन पर, भारतीय स्टेट बैंक ने कहा है कि, “प्रशिक्षु 1 वर्ष के दौरान प्रति माह 15000 रुपये के स्टाइपेंड के लिए पात्र हैं, 2 वर्ष के दौरान 16500 रुपये प्रति माह और तीसरे वर्ष के दौरान 19000 रुपये प्रति माह। प्रशिक्षु किसी भी पात्र नहीं हैं।

अन्य भत्ते / लाभ एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2020 पद का नाम: अपरेंटिसशिप रिक्तियों की संख्या: 8,500 आवेदन शुल्क: 300 रुपये; अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं परीक्षा की तिथि: जनवरी, २०२१ एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख: दिसंबर 2020 का आखिरी सप्ताह यह apprenticeship है, employment नहीं है, एसबीआई ने अधिसूचना में यह उल्लेख किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *