भरगामा, चौकीदार का एटीएम बदल कर उड़ाए 79 हज़ार रुपये
अपराध

भरगामा, चौकीदार का एटीएम बदल कर उड़ाए 79 हज़ार रुपये

सायबर क्राइम से बचने के लिए सरकार व प्रशासन के अधिकारी लोगों को हमेशा सजग रहने की बात कहते हैं। एटीएम से पैसे की निकासी करते समय पूरी तरह चौकन्ना रहना जरूरी है। लेकिन लोग आये दिन फ्रॉड के चक्कर में पड़कर मेहनत की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर देते हैं।

ताजा मामला रानीगंज बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम केन्द्र से जुड़ा हुआ है। पैसे निकासी के लिए आये एक चौकीदार का एटीएम कार्ड को बदलकर उनके खाते से दो लाख 79 हजार रुपये उड़ा लिए गये। पीड़ित चौकीदार चंद्रानंद पासवान भरगामा थाना क्षेत्र के मानुल्लहपट्टी गांव का रहने वाला है। वह भरगामा थाना में ही चौकीदार है।

पीड़ित चौकीदार के आवेदन पर रानीगंज थाना में मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित चौकीदार चंद्रानंद पासवान ने बताया कि एक अगस्त को वे रानीगंज बाजार आये थे। इस दौरान वे एटीएम कार्ड निकाल कर पंजाब नेशनल बैंक रानीगंज एटीएम मशीन में डालकर गुप्त नम्बर व पैसा निकासी संबंधी जानकारी दी लेकिन रुपया नहीं रहने से पैसा नहीं निकला। इसके बाद वे मशीन से अपना कार्ड निकालने लगे तो एक लड़का कद पांच फीट नीला शर्ट पहना हुआ बोला कि एटीएम कार्ड को छोड़ दीजिए नहीं खींचिए नहीं तो कार्ड टूट जाएगा। इतने में मेरा ध्यान भटका कर कार्ड बदल लिया।

इस बीच मेरे खाता से ये युवक एक अगस्त से चार अगस्त के बीच दो लाख 79 हजार सात सौ रुपये की निकासी कर ली। जबकि वह लड़का मास्क नहीं पहना था। इसके कुछ दिन बाद वे अपना पासबुक लेकर अपनी बैंक शाखा फारबिसगंज गये। यहां खाता खाता अपडेट कराया तो पता चला कि एटीएम बदलकर दो लाख 79 हजार सात सौ रुपये की निकासी हो गई है। पीड़ित चंद्रानंद पासवान ने बताया कि बड़ी मेहनत से पैसा जमा करके जमीन का केबाला करवाने के लिए रखे थे।

वहीं मामले को रानीगंज थानाध्यक्ष श्यामनंदन यादव ने बताया कि पीड़ित चौकीदार के बयान पर केस दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। थानाध्यक्ष ने कहा कि एटीएम से रुपये निकालते समय सावधानी बरतने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *