डिजिटल इंडिया अवार्ड 2020
राष्ट्रीय

बिहार सरकार ने किया बेहतरीन काम, ‘डिजिटल इंडिया अवार्ड 2020’ से सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति

बिहार सरकार ने किया बेहतरीन काम, ‘डिजिटल इंडिया अवार्ड 2020’ से सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति कोरोना काल में बिहार सरकार के बेहतरीन प्रयासों को एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है. 30 दिसंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार को डिजिटल इंडिया अवार्ड 2020 सम्मान से सम्मानित करेंगे.

यह सम्मान कोरोना काल में सरकार द्वारा बिहार के लोगों को ससमय राहत पहुंचाने के लिए प्रदान किया जा रहा है. कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान नागरिकों को विभिन्न प्रकार की सहायता उपलब्ध कराने के लिए की गई अभिनव पहल को भारत सरकार ने सराहा है.मुख्यमंत्री सचिवालय, आपदा प्रबंधन विभाग और एनआईसी को कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए बेहतरीन कार्यों के लिए महामारी श्रेणी में विजेता चुना गया है.

बता दें कि डिजिटल इंडिया अवार्ड भारत सरकार द्वारा नागरिकों को अनुकरणीय डिजिटल उत्पाद और सेवाओं के लिए दिया जाने वाला एक राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार है.

जमीन का नक्शा के लिए नहीं देनी होगी कोई फीस, बिल्कुल मुफ्त मिलेगा, जानें कैसे

पुरस्कार के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के विभिन्न विभागों से छह श्रेणियों में 190 प्रविष्टियां प्राप्त हुई थी. मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव रामचंद्र डू के साथ-साथ एनआईसी के शैलेश कुमार श्रीवास्तव और नीरज कुमार तिवारी को डिजिटल इंडिया अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

4 Replies to “बिहार सरकार ने किया बेहतरीन काम, ‘डिजिटल इंडिया अवार्ड 2020’ से सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति

  1. Whats up are using WordPress for your site platform? I’m new to the blog world but I’m trying
    to get started and create my own. Do you need any html coding knowledge to make your own blog?
    Any help would be greatly appreciated!

  2. This is the correct blog for anybody who desires to search out out about this topic. You understand so much its virtually arduous to argue with you (not that I truly would need匟aHa). You positively put a brand new spin on a topic thats been written about for years. Nice stuff, simply nice!

Leave a Reply

Your email address will not be published.