बिहार विधानसभा चुनाव, नौ बजे तक 6.74 प्रतिशत मतदान, वोटिंग के दौरान दो की मौत
राष्ट्रीय

बिहार विधानसभा चुनाव, नौ बजे तक 6.74 प्रतिशत मतदान, वोटिंग के दौरान दो की मौत

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर सख्त सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी है। कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहे मतदान के बीच औरंगाबाद जिले के ढिबरा इलाके से सुरक्षाबलों ने दो इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण(IED) बरामद किया है।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र के इस पर्व में कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर मतदान करने की अपील की है। उधर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मतदान के दौरान मंदिर पहुंचे।

बिहार चुनाव में 71 सीटों पर दो करोड़ से अधिक मतदाता 1066 उम्मीदवारों के भाग्य का आज फैसला कर रहे हैं, जो ईवीएम कैद हो जाएगा। उम्मीदवारों में आठ मंत्री सहित 952 पुरुष व 114 महिला प्रत्याशी शामिल हैं।

पहले चरण में जिन आठ मंत्रियों के भाग्य का फैसला होना है, इनमें कृषि मंत्री प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री जयकुमार सिंह, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल, श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला शामिल हैं।

पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य के 2 करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

नवादा में BJP के पोलिंग एजेंट की हार्ट अटैक से मौत

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के दौरान नवादा में BJP के पोलिंग एजेंट की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वहीं सासाराम में भी काराकाट विधानसभा के उदयपुर गांव में मतदान करने आये एक अधेड़ की मौत मतदान केंद्र पर हो गई।

मतदान केंद्र सख्या 151 पर वराखाना ( उदयपुर टोला ) निवासी हीरालाल सिह कुशवाहा 65 वर्ष मतदान करने मतदान केंद्र पर आए थे । मतदान के लिए लाइन में लगे थे । जैसे ही मतदान कक्ष की ओर गए आचनक गिर पड़े जहां उनकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष घर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.