नरपतगंज विधानसभा
क्षेत्रीय

नरपतगंज विधानसभा BJP कितने वोटों से जीती, किस उम्मीदवार को कितना वोट मिले

अररिया, नरपतगंज विधानसभा बीजेपी के खाते में गई। नरपतगंज विधानसभा में NDA के बीजेपी उम्मीदवार जय प्रकाश यादव को कुल मत 98397 मिले वहीं महागठबंधन के राजद उम्मीदवार अनिल कुमार यादव को 69787 मत मिले। इस प्रकार बीजेपी उम्मीदवार जयप्रकाश यादव 28610 मतों से विजई हुए।

दाबा ये किया जा रहा था की नरपतगंज विधानसभा राजद के खाते में जाएगी। सर्वे में भी यही आंकड़ा दिखाया जा रहा था। किंतु जैसे ही मतों की गिनती शुरू हुई पहले रुझान से ही बीजेपी के जयप्रकाश यादव आगे दिखे और अंत तक आगे ही रहे।

बताया जा रहा है कि बीजेपी को नरपतगंजविधानसभा की सीट दिलाने में सायलेंट वोटर खासकर महिला वोटर का भारी योगदान रहा। नरपतगंजविधानसभा में लगभग सभी वर्गों का वोट बीजेपी को प्राप्त हुआ।

अपने आप को बड़ा वोट बैंक समझने वाले छूटभैया नेता को मुंह छुपाने की जगह नहीं

लाख कवायद करने के बाद भी राजद की दाल नहीं गली। झोलाछाप छूटभैया नेता प्रत्याशी को वोट गिनाते रह गए और परिणाम कुछ और ही आया। हालांकि अब झोलाछाप छूटभैया नेता को अपनी औकात समझ में आ जानी चाहिए कि वोटर अब किसी के बहकावे में आकर किसी को वोट नहीं करती।

जनता अब चाटुकारों को अच्छी तरह पहचान गई है। किसी भी चुनाव में उम्मीदवारों को भी यह समझना चाहिए कि उनकी कार्य हीं उनका परिचय है किसी दलाल के मीठे मीठे बोल से चुनाव नहीं जीता जा सकता। चुनाव जीतने के लिए पहले जनता का दिल जीतना पड़ता है।

बहरहाल इस चुनाव से उम्मीदवारों को सीख जरूर लेना चाहिए। हालांकि सूत्रों का कहना है के नरपतगंज विधानसभा में मोदी फैक्टर ही काम किया।

नरपतगंज विधानसभा में किस पार्टी को कितने वोट

नरपतगंज-विधानसभा में किस उम्मीदवार को कितने मत मिले इसकी जानकारी हम नीचे दिखा रहे हैं।

नरपतगंज विधानसभा

नरपतगंज_विधानसभा में सबसे अधिक वोट बीजेपी के उम्मीदवार जयप्रकाश यादव को 98397 मत मिले। वहीं ऑल इंडिया माइनॉरिटीज फ्रंट पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद अबूबकर को मात्र 340 मत प्राप्त हुए, जो नरपतगंजविधानसभा क्षेत्र के सभी 21 उम्मीदवारों में सबसे कम मत है। वहीं 876 वोट नोटा को भी मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published.