नेशनल लोक अदालत
क्षेत्रीय

ऑनलाइन मोड में आयोजित होगी नेशनल लोक अदालत, पक्षकार को मिलेगी यह सुविधा

अररिया ऑनलाइन मोड में दिनांक 12-12-2020 को आयोजित हो रहे हैं नेशनल लोक अदालत को लेकर तैयारी जिला विधिक सेवा प्राधिकार अररिया के द्वारा जोर-शोर से की जा रही है। इसी क्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार अररिया पीयूष कमल दीक्षित के द्वारा आज उनके प्रकोष्ठ में न्यायिक पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई तथा उन्हें आवश्यक निर्देश दिए गए।

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार, अररिया धीरेंद्र कुमार के द्वारा उनके स्तर से सभी बैंकों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क किया जा रहा है ताकि ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया जा रहे हैं नेशनल लोक अदालत को सफल बनाया जा सके। सचिव के स्तर से पूर्व में भी बेकिंग पदाधिकारियों, न्यायिक पदाधिकारियों के साथ बैठक की जा चुकी है।

प्रचार प्रसार का कार्य भी सिविल कोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं के बीच घूम घूम कर करवाया जा रहा है ताकि ऑनलाइन के माध्यम से हो रहे नेशनल लोक अदालत के संबंध में सभी को आवश्यक जानकारी पहुंचाया जा सके।

सचिव धीरेंद्र कुमार के द्वारा बतलाया गया कि इस नेशनल लोक अदालत में किसी भी पक्षकार को न्यायालय परिसर में उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है वह अपने घर बैठे हैं अपने वादों का निष्पादन आऩलाईन करवा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *