रोजगार मेला
क्षेत्रीय

एक दिवसीय वर्चुअल रोजगार मेला का आयोजन किया गया

दिव्य संवाद अररिया, जीविका अररिया एवं डीडीयूजीकेवाई के सहयोग से आज सोमवार को समाहरणालय सभाभवन में एक दिवसीय वर्चुअल रोजगार मेला का आयोजन किया गया।

रोजगार मेला में मुख्य रूप से लॉजिस्टिक सेक्टर से जुड़े कंपनियों ने भाग लिया। इस वर्चुअल रोजगार मेला का शुभारंभ उप विकास आयुक्त अररिया, श्री मनोज कुमार के द्वारा किया गया।

उप विकास आयुक्त ने अपने संबोधन में कहा कि जीविका के द्वारा ग्रामीण स्तर पर कई रोजगार के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, जो सराहनीय है। कोविड-19 संक्रमण के कारण कई लोग बेरोजगार हो गए हैं, जिनको पुनः रोजगार से जुड़ने के लिए वर्चुअल रोजगार मेला बेहतर प्रयास है।

जिला परियोजना प्रबंधक ओम प्रकाश मंडल के ने कहा कि जीविका के माध्यम से ऐसे सारे प्रयास किए जा रहे हैं जिससे जीविका से जुड़े प्रत्येक परिवारों को उसका सहयोग मिल सके। इसी प्रयास के क्रम में वर्चुअल रोजगार मेला का आयोजन किया गया है।

जिला रोजगार प्रबंधक अमित सागर ने बताया कि इस वर्चुअल रोजगार मेले में विभिन्न प्रखंडों से कुल 90 अभ्यर्थियों द्वारा भाग लिया गया ।जिनका ऑनलाइन विभिन्न कम्पनी के प्रतिनिधि द्वारा साक्षात्कार किया गया।

जिन्हें कंपनी के माध्यम से अगले चरण के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा और अंतिम रूप से चयन किया जाएगा। साथ ही साथ डिलीवरी कोरियर कंपनी के माध्यम से ऑन स्पॉट 18 अभ्यर्थियों को ऑफर लेटर भी दिया गया।

मौके पर जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी दिलीप सरकार, सहायक सुरेंद्र मोहन मिश्रा अमरदीप कुमार एमआईएस ऑपरेटर, मनोज कुमार एवं जॉब रिसोर्स पर्सन छोटू कुमार मंडल, नंदकिशोर यादव ,अनिल कुमार एवं रमन कुमार सहित अभ्यर्थिगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.