आवास सहायक पर रिश्वत लेने का आरोप, जिलाधिकारी से शिकायत
क्षेत्रीय

आवास सहायक पर रिश्वत लेने का आरोप, जिलाधिकारी से शिकायत

अररिया, भरगामा। प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने के एवज में आवास सहायक द्वारा लाभुकों से रिश्वत लेने का मामला प्रकाश में आया है। जयनगर पंचायत के वार्ड 01 निवासी तेजनारायण चौपाल ने जिला पदाधिकारी अररिया को दिए आवेदन में आवास सहायक विवेकानंद मंडल पर पाँच हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

डायन कहकर महिला की हुई पिटाई, बसवरिया गांव का है मामला

तेजनारायण चौपाल ने आरोप लगाया है कि आवास सहायक विवेकानंद मंडल ने कहा कि दस हजार रुपये और नहीं दोगे तो तुम्हारा नाम कट जाएगा और आवास का लाभ नहीं मिलेगा। आवास के लिए दस हजार रुपये प्रति किस्त जमा करने पड़ते हैं। मजबूरी में मैंने आवास सहायक को पाँच हजार रुपये दिए। बाँकी के पैसे नहीं देने के कारण सहायक ने उनका आवास मिलने में पेंच लगा दिया।

तेजनारायण चौपाल ने बताया कि हमने आवास सहायक विवेकानंद मंडल से पाँच हजार की राशि वापस करने की मांग की तो आनाकानी करने लगे व क्रोधित होकर बोले तुमको कभी भी आवास नहीं मिलने देंगें, गांव में पता कर लो 35 से 40 हज़ार लिए है आवास योजना का तीनों क़िस्त दिलवाने के लिए। तब पीड़ित ने जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार जयनगर पंचायत के वार्ड एक निवासी तेजनारायण चौपाल को 2018-19 में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के प्रतीक्षा सूची में क्रमांक 370 पर नाम आया है। तेजनारायण चौपाल ने बताया कि उसी समय आवास सहायक ने राशि ली थी। वहीं सहायक विवेकानंद मंडल ने बताया कि उसपर लगे आरोप बेबुनियाद है।

2 Replies to “आवास सहायक पर रिश्वत लेने का आरोप, जिलाधिकारी से शिकायत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *