अररिया में आई बाढ़, नाव पर कट रही जिंदगी
क्षेत्रीय

अररिया में आई बाढ़, नाव पर कट रही जिंदगी, लोग बेबस

दिव्य संवाद, अररिया, फारबिसगंज का पूर्वी भाग बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सुमार है। जहां क्षेत्र के पीपरा. कुशमाहा. अमहारा मठित अन्य पंचायतों में परमान नदी का जलस्तर बुधवार को पुन: सातवीं वार बढने से लोगों का जहां जनजीवन प्रभावित कर रहा है ।

वही खेतों में लगे धान की फमल नष्ट होने के कगार पर है। हालांकि जल संसाधन विभाग की मानें तो परमान नदी के जलस्तर में बढोतरी की जानकारी दी गई है।

इधर बीते दो दिनों की भारी वारिश मे परमान नदी का जलस्तर बढने का कारण नेपाल के तराई क्षेत्र में भारी वारिश का होना बताया गया है।

परमान नदी का जलस्तर बढने से पीपरा पंचायत का कामत टोला. कृशमाहा पंचायत का टप्यू टोला. नया टोला. अमहारा पंचायत का बीएम टोला भलुआ कामता भलियाडीह सहित दर्जनों गांवों के घर आंगन सहित खेतों में पानी का प्रवेश होने से ग्रामीणों की समस्या वढ़ गई है।

अररिया में आई बाढ़, नाव पर कट रही जिंदगी
अररिया में आई बाढ़, नाव पर कट रही जिंदगी

बाढ़ की विभीषिका से लोग हतप्रद हैं।

ग्रामीणों के अनुमार विगत 24 जुलाई से अब तक कुल सात बार परमान नदी के बढते जलस्तर के कोपभाजन का शिकार होने की वात कहीँ गई। वहीँ बिभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार संध्या छह बजे मीरगंज ( वथनाहा) स्थित परमान नदी का जलस्तर बढते क्रम में 62.11 सैमी दर्ज क्रिया गया है । इधर परमान का जलस्तर बढ़ने से लोग बेघर हो चुके हैं फिलहाल तो नाव पर जिंदगी कट रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.